Rohit Sharma Captain – रोहित बने कप्तान movierulz

0
1213

     Rohit Sharma Captain of Team India रोहित बने कप्तान Downloadhub movierulz

जिस दिन का इंतजार हर Rohit end company को था वह पल आ ही गया। Hitman को भारतीय टीम का नवनियुक्त T20 कप्तान घोषित किया गया है। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान आपने ट्विटर हैंडल से किया। इसी के बाद को हिटमैन शर्मा को बधाई देने वालों की लाइन लग गयी है.

वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब भारत की टीम नजरें आगामी न्यूज़ीलैंड सीरीज पर है। इस दौरान 3 टी20 जयपुर रांची में खेले जायेगा तथा दो टेस्ट मैच भी होंगे। विराट कोहली को इस सीरीज को आराम दिया गया है। जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी भी आराम के मूड में है।

Rohit Sharma | File Photo: @ICC | Twitter
Rohit Sharma | File Photo: @ICC | Twitter

इस बार Virat Kohli की जगह Rohit Sharma को कमान दी गयी है। काफी अर्से से विराट की कप्तानी पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। अब ऑफिशली चेतन शर्मा की अनुवाई में गठित चयन समिति ने रोहित को यह अहम जिम्मेदारी दे दी है। उपकप्तान के लिए के ल राहुल पर भरोसा दिखाया गया है।

 हार्दिक पंड्या को दिखाया बाहर का रास्ता
लंबे समय से भारत के ऑलराउंडर रहे हार्दिक पंड्या को टीम से बाहर कर दिया गया है। उनके साथ ही वरुण चक्रवर्ती को ड्राप कर दिया गया है। इसके साथ ही कुछ नए चेहरों को मौका दिया गया है। Hardik Pandya, Varun Chakravarti का प्रदर्शन इस T20WC21 में बहुत ही निराशा पूर्ण रहा। हार्दिक की फ़िटनेस रिपोर्ट को गुप्त रखने को लेकर भी टीम इंडिया का  मैनेजमेंट उनके कुछ नराज थी। इस विश्व कप T20 में भी उन्होंने शुरूआत के महत्वपूर्ण मैचों में बॉलिंग नही की

रितुराज, वेंकटेश्वर अय्यर की एंट्री

आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन के कारण इन दो युवा पीढ़ी को मौका मिला है। आल राउंडर व फिनिशर के लिए Venkatesh lyer को टीम में चुना है। Ruturaj Gaikwad को ओपनर के रूप में रखा गया है। देखना यह होगा कि रोहित के साथ इस सीरीज में इनिंग्स की शुरुआत राहुल करते या ऋतुराज गायकवाड़ करते है। क्रुणाल और संजू सैमसन को जगह नही दी गयी है। पृथ्वी शॉ को इंडिया A के लिए भेजा गया है शायद यही उनके चयन न होने की वजह रही होगी।

न्यूज़ीलैंड काफ़ी ताकतवर टीम है
यह टीम ऐसी है जिसने भारत को हर वर्ल्ड कप में कड़ी चुनौती दी है। इस बार भी महज 110 रन लीग मैच में बनाने दिए थे, ट्रेंट बोल्ट सउदी ने कमाल की गेंदबाजी की थी। इस बार भी न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजी क्रम की ही महत्वपूर्ण भूमिका होगी। कप्तानी केन विलियमसन ही करेगे, जिनका रिकॉर्ड Team India के खिलाफ काफी अच्छा रहा है। हालांकि अंतिम बार भारत ने newzeland को उनके ही घर पर 5-0 से करारी शिकस्त दी थी। Downloadhub movierulz Downloadhub movierulzwap

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here