प्रयागराज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की 1000 करोड़ की योजनाओ का शुभारभ। Prayagraj News

0
1304
pic credit- Abplive.com
pic credit- Abplive.com

प्रयागराज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संगम तट पर 1000 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ किया। इस अवसर पर इस विशेष सभा मे भारतीय जनता पार्टी के दिग्गजों की मौजूदगी रही। मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ सहित पूरी सरकार मंच पर तमाम नेता अतिथिगण थे। इस सभा मे महिलाएं अधिक मात्रा में थी। Prayagraj News

2 लाख महिलाओ को विशेष रूप आमंत्रित

इस सभा मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खास तौर पर 2 लाख महिलाओं को न्यौता दिया था। इस अवसर पर वह सभा से पहले आगनबाड़ी की कई औरतों से मुलाक़ात की। सभा मे मंच पर तमाम भाजपा की महिला संसद विधायक उपमुख्यमंत्री मंत्री उपस्थित थी। प्रयागराज की धरती पर मोदी जी ने आकर जमकर पुरानी सरकारों पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि महिलाओं का विकास सबसे ज्यादा 2017 में योगी सरकार बनाने के बाद हुआ।

महिलाओं के लिए कई तरह की विशेष योजना

प्रधानमंत्री खास तौर पर महिला वोटरों को लुभानेवाली वाली कन्या सुमंगल योजना की घोषणा की। उन्होंने करीब 1000 करोड़ की सौगात प्रयागराज से उत्तर प्रदेश सरकार में घोषणा की। Prime Minister Naredra Modi And CM Yogi Adityanath ने रिमोट से बटन दबाकर उद्घाटन किया। करीब 3 मिनट की लघु नाटिका भी प्रस्तुत किया गया जिसमें संबंधित जानकारी थी।

हर हर मोदी घर घर मोदी
सभा मे लाखों की संख्या में आए लोगों ने जमकर हर हर मोदी घर घर मोदी के जयकारे लगाते रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी का अभिवादन स्वीकार किया और बोला कि इस बार भी योगी सरकार ही आएगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों में 350 से भी ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ

मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कई बार मुस्कुराते रहे। उन्होंने बोला कि पहले UP में गुंडाराज था हमारी बहु बेटियाँ सुरक्षित नही थी। शाम को 5 बजे के बाद घर से बाहर निकल पाना मुश्किल होता था क्योंकि माफियों को अखिलेश सरकार का समर्थन था। UP Police भी समाजवादी सरकार में कार्रवाई से डरती थी। 2017 से योगी आदित्यनाथ सरकार ने सभी को सुरक्षित महसूस करवाया है। आज उत्तर प्रदेश में महिलाओं की नई पीढ़ी से लेकर हर वर्ग में आज नई दिशा में बढ़ रहा है और प्रगति पथ पर है।

सरकार की उपलब्धि मोदी

PM Naredra Modi ने स्वच्छ भारत, उज्जवल योजना, देशभर में शौचालय निर्माण, धारा 370 हटाने, आधार कार्ड योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, गरीब लोगों को छत, पानी, भोजन की मूलभूत सुविधाओं सहित अन्य उपलब्धि का वर्णन किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी केंद्र सरकार का धन्यवाद किया, बोला डबल इंजन की सरकार में भारत और उत्तर प्रदेश का जमकर विकास किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here